अंक ज्योतिष से जानें आपके  जीवनसंगी की विशेषतायें क्या होंगी……..

अंक 1
आपका बौद्धिक स्तर अच्छा है व नेतृत्व क्षमता भी उत्तम है आप उदार व विशाल हृदय होने के नाते उनकी इच्छाओं की पूर्ति के लिय खुले दिल से व्यय करना पसंद करते हैं सहर्ष पारिवारिक ज़िम्मेदारियाँ ओढ़ लेते हैं, परन्तु जब ज़िद पर अड़ जाएँ तो अपनी बात मनवा कर ही दम लेते हैं।

अंक 2
कल्पना शक्ति व सृजनात्मक प्रवृति रचनात्मक गतिविधियो व सैर सपाटे विदेश भ्रमण के प्रति रुझान सब के साथ सामंजस्य बैठा कर चलने वाले व दूसरों की भावनाओं के प्रति सहिष्णु परन्तु स्वतन्त्र रूप से निर्णय लेने में हिचकिचाहट रहती है पारिवारिक माहौल शान्तिप्रद रखने के लिए सतत प्रयत्नशील रहते है।

अंक 3
पारिवारिक व्यवसायिक व सामाजिक दायित्व अपनाने में अधिक सक्षम अनुशासन प्रिय व ज़िम्मेदारी निभाने में अग्रणी शैक्षणिक व रचनात्मक गतिविधियों में भी रुझान होने के कारण संतान की परवरिश अच्छे ढंग से कर पाते है धार्मिक क्रियाकलापों में भी समय दे पाते हैं।

अंक 4
मौलिक चिंतन व नेतृत्व की क्षमता परम्परा से हट कर कुछ करने में रूचि तार्किक गुण व समस्या के विश्लेषण की सामर्थ्य, रचनात्मक गतिविधियों में रूचि कईं बार मन अशांत होने के कारण, तनावग्रसित हो जाते हैं व पारिवारिक सामंजस्य बिगड़ जाता है सामाजिक स्तर पर लोग आपकी राय का मान करते है।

अंक 5
आत्म निर्भर व अपने स्तर पर निर्णय लेने में सक्षम, चंचल चित के स्वामी, पूर्वाभास के कारण, कई बार आने वाली विपतियों से परिवार को बचा पाते है सोच समझ कर ,सुनियोजित ढंग से व्यय करने के क्षमता के धनी, पारिवारिक व सामाजिक दायित्व सहर्ष निभा लेते हैं।

अंक 6
आकर्षक व्यक्तित्व के धनी, चुंबकीय व्यक्तित्व, प्रखर सौंदर्यबोध ,साहित्यिक व सामाजिक गतिविधियों मैं रुझान, स्नेहिल व्यवहार के दम पर जीवनसंगी के चहेते रहते है जीवन के हर पल का आनंद लेने को तत्पर, भौतिक सुख सुविधापूर्ण जीवन जी पाते हैं संतान के लालन पालन के प्रति अपना दायित्व बखूबी निभाते हैं।

अंक 7
कल्पना शक्ति से भरपूर, साहित्यिक व रचनात्मक गतिविधियों में रुझान, संकोची प्रवृति, अपने मन के भाव शीघ्रता से प्रकट नहीं होने देते सहनशीलता व सामंजस्य की प्रवृति से घर का माहौल सुखद बनाये रखते हैं जीवन के हर पहलू का आनंद लेना जानते हैं पारिवारिक व सामाजिक दायित्व बखूबी निभा पाते हैं।

अंक 8
दृढ़ निश्चय लेने व संघर्ष का सामना करने की क्षमता, नेतृत्व की सामर्थ्य,सामाजिक सरोकार व धार्मिक गतिविधियों की ओर रुझान, पारिवारिक संकट का सामना द्रृढता से कर पाते है,परन्तु जीवन अक्सर संघर्षमयी रहता है।

अंक 9
आत्म निर्भर,स्वतन्त्र निर्णय लेने में सक्षम, पारिवारिक दायित्व निभाने के साथ साथ धार्मिक गतिविधियों की ओर भी रुझान, संघर्ष की क्षमता, पारिवारिक जीवन के शुरुआती दौर में कुछ संघर्ष रहते है अपने नाम से सम्पति अवश्य रहती है।

Advertisements