धन और सुख समृद्धि के लिए आप भी अपना ध्यान वास्तुशास्त्र और फेंग्सुई मैं ऐसी कितनी चीज़ो का उल्लेख है जिससे आपने घर मैं नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर आपको धनवान बना सकती है ।

१ वास्तुशास्त्र मैं बताया है की घर मैं पिरामिड को रखने से किसी भी दिशा का वास्तुदोष हो तो वो समापत हो जाता है । घर मैं सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है । घर में रहने वाले लोगो का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और धन और भाग्य की उन्नति होती है ।

२ अगर आप आपके घर मैं देवी लक्ष्मी को बुलाना चाहते है तो श्री यंत्र रखिये । वास्तु ज्ञान कहता है की लक्ष्मी जी की कृपा अवस्य होगी । अगर श्री यन्त्र स्फटिक का हो तो ज्यादा लाभकारक होगा ।

३ वास्तुविज्ञान और फेंग्सुई दोनों मैं ऐसा कहने में आया है की मुह मैं सिक्का पकड़ा हुआ कछुआ घर मैं रखने से घंर मैं घन का आगमन होता है । घर मैं कभी पैसे की कमी नहीं रहती है ।

४ फेंग्सुई मैं चिनेज़े सिक्को का भी भरी महत्व है । उसको घर के दरवाजे पे लटकने से घर मैं नकारात्मक ऊर्जा का आगमन नहीं होता । सुख और समृद्धि आती है । अगर आप ये इच्छा रखते है की जो पुराने ताम्बे के सिक्के हो तो वो भी लटका सकते है । लाल धागे मैं उसको लटका सकते है ।

५ आपके घर मैं अंदर और मैन दरवाजे पर विंड चाइम लटकने से ध्वनि को घर मैं सकारत्मक ऊर्जा का संचार ज्यादा किया जा सकता है । जो आपके लिए हर तरह से फयदेकरक होगा ।

६ आपके घर मैं लाफिंग बुद्धा भी ला के रख सकते है । धन वृद्धि के लिए पुड़िया और धन के साथ हो ऐसे लाफिंग बुद्धा ज्यादा अनुकूल रहेगा । अगर खुशिओं की विशेष अव्यस्यक्ता हो तो हाथ उठाये हस्ते हुए लाफिंग बुध की मूर्ति ज्यादा फायदेमंद है । मूर्ति घर मैं ऐसे रखनी चाहिए जिससे उसके ऊपर नजर हमेशा बानी रही ।

७ घर मैं शंख का होना भी शुभ मन जाता है । दक्षिणमूर्ति शांक्श घर मैं धन और धन्य की वृद्धि करता है और सब तरह से लाभ भी करवाता है ।

८ घर मैं चाइनीज़ वंश का पौधा रखने से भी सुबह माना जाता है और सुख और समृद्धि की वृद्धि करता है ।

९ धन के देवता कुबेर का फोटो या मूर्ति रखने से भी और उनकी नियमत रूप से पूजा करने से घर मैं आपार सुख लक्सीमीजी से प्राप्त होता है |