9 फरवरी 2016 मंगलवार चन्द्र दर्शन के साथ ही अति शुद्ध वंसतीय गुप्त नवरात्र आरंभ हो रहा है। इस दिन मंगलवार के साथ-साथ ही मंगल का अतिशुभ नक्षत्र धनिष्ठा भी है। जिसे इस नवरत्र का तंत्र अभिचार उतारने, जादू-टोने का अंत करने, बुरी नजर उतारने और भाग्य संबारने हेतू विशेष महत्व है। यह वंसतीय गुप्त नवरात्र सर्व कामना प्राप्ति के लिए श्रेष्ठ माने जाते हैं। इन वंसतीय गुप्त नवरात्र में काम देव का जन्मोत्सव और वाग्देवीसरस्वती का महत्वपूर्ण दिन बसंत पंचमी भी आता है। यह नवरात्र गुप्त सिद्धियों तथा जादू-टोने की काट करने के लिए सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि इस नवरात्र का प्रांरभ मंगलवार और मंगल के नक्षत्र से हो रहा है। अत: यह नवरात्र हनुमान जी की उपासना और अपनी किस्मत चमकाने के लिए सर्वश्रेष्ठ है। अपने इस लेख के माध्यम से हम अपने पाठको को बताते हैं कैसे-

गुप्त नवरात्रे और मंगल का योग, बजरंगी तोड़ेगे आपकी बंद किम्मत का Lock

* घर की उत्तर दिशा में लाल कपड़ा बिछाकर हनुमान जी के चित्र की विधिवत स्थापना करें।

* हनुमान जी का षडोशपचार पूजन करें।

* लाल रंग के पुष्प अर्पित करें।

* चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर चांदी का वर्क (माली पन्ना) लेकर हनुमान जी के स्वरूप पर लगाएं।

* लाल चंदन की माला से मंत्र: हं हनुमते रुद्रातमकाय हुं फट॥ का जाप करें।

* मोतीचूर के लड्डू पर लौंग लगाकर अपने सिर से सात बार वार कर हनुमान जी को आंख बंद करके भोग लगाएं। आंखे खोलने के बाद हनुमान जी के विग्रह के सामने उस लड्डू को जोर से तोड़ दें तथा उसे गाय को खिला दें।

आज गुप्त नवरात्र और पंचक का महासंयोग आरंभ हुआ है। मंगलवार और घनिष्ठा नक्षत्र के कारण तथा 9 तारिख होने से आज के दिन का विशेष महत्व है। आने वाले 5 दिन कई मामलों में बहुत विशेष हैं। इन दिनों में कुछ काम करने से अटूट लक्ष्मी की प्राप्ति हो सकती है वही कुछ काम नहीं करने चाहिए।

शास्त्रों के अनुसार आने वाले पांच दिन स्वयं पर ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव के कारण खराब सेहत को सुधारने के लिए सर्वोत्तम हैं। 9 फरवरी मंगलवार से लेकर 13 फरवरी शनिवार तक करें कुछ खास और पाएं मनचाहा लाभ

* स्वास्थ्य में सुधार के लिए आज से लगातार 8 दिन तक हनुमान जी के मंदिर में कुष्मांड (हरा पेठा) चढ़ाएं।

* जादू-टोने का असर बेअसर करने के लिए लाल कपड़े में 12 नींबू बांध कर अपने सिर से 12 बार वारकर जल प्रवाह करें।

* अटूट लक्ष्मी की प्राप्ति के लिए 7 गोमती चक्र लें लक्ष्मी जी पर हर रोज एक गोमती चक्र चढ़ाकर गुलाबी कपड़े में बांधकर घर की उत्तर पश्चिम दिशा में छुपा कर रख दें।

* आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए मंगलवार से लेकर शनिवार तक पांच दिन के लिए हर रोज जल में एक नारियल जल प्रवाह करें।

* पारिवारिक सुख-शांति के लिए घर के सभी सदस्य मंगलवार से शनिवार तक 5 दिन तक रोज एक जायफल अपने सिर से वारकर कपूर के साथ जलाएं।