मंगलवार है हनुमान जी का दिन । इस दिन विशेष उपाय क्र आप अपनी mnukamnaye पूरी क्र सकते है कोई भी बड़ी समस्या का आपको सामना करना पड़ता हो जो ज्यादा देर तक रहती हो उनसे हनुमान जी आपको निजात दिला सकते है क्योंकि इनकी साधना अति सरल व् सुगम होती है हिन्दू मान्यताओ के अनुसार हनुमान जी का जन्म मंगल को हुआ था तो इसदिन उपाय करने से हनुमान जी जल्दी प्रसन्न होते।
रोज सुबह की तरह नित्य कामो से निर्वित हो क्र बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़े उसे अछे से धो के साफ करके उसे हनुमान जी की सामने रखे उसपे केसर से श्री राम लिखे और बाद में उसे अपने पर्स में रखे आपको कभी भी इससे धन की कमी नही आएगी।
same इसी तरह बड़ के 11 या21 पत्ते तोड़े जो को साफ साबुत होने चाहिए उन पर चन्दन से श्री राम लिखे माला बनाये रंगीन धागे में और हनुमान जी की परितमा पर पहना दे ।इनसे भगवान बहुत प्रसन्न होते व् मनुकामना पूर्ण करते।
अगर कुंडली में शनि दोष है। तो मंगल के दिन पोटली में काले उड़द कोयला और एक सिक्का भी रखे इसे बांध के नदी में परवाह करदे उसके बाद राम नाम का जप करे मन्दिर में आ क्र ।इनसे आपको बहुत फायदा होगा।
आप सबको पता हनुमान जी को चोला बहुत पसन्द ।तो विधि विधान से पूजा करे सबसे पहले लाल धोती पहन के आदमी लोग चमेली के तेल के साथ चोला चढ़ाये भगवान को । इसके बाद कोई भी रंग के फूल चढ़ाये भगवान प्रसन्न होंगे । फिर केवड़े का इत्र उनकी मूर्ति पर छिड़के इसके बाद साबुत पान का पत्ता उसपे गुड़ चना रख उन्हें भोग लगाये पांच माला जो की तुलसी की हो ले कर इस मन्त्र का जप करे।
सहस्त्र रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे।
सहस्त्र नाम ततुनय राम नाम वरानने।।
इसके बाद भगवान के चरण स्पर्श क्र जो माला चढ़ाई है उसमे 1 फूल निकाल के कपड़े में लपेट के तिजोरी में रखे इनसे धन की कभी कमी नही आएगी।
राम जी हनुमान जी दोनों को प्रसन्न करना चाहते ह तो मंगल की शाम के समय उस मन्दिर में जाये यहां दोनों हो वहा उनके सामने घी का दीपक जलाये राम जी के सामने हनुमान चालीसा हनुमान जी के सामने राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करे ।व् मनुकामना पूरी करने के लिये इस मन्त्र का जप करे।
Om namoh hnuman rudaravatray
srvshtrusharnay srvroghray
Srvvashikarnay ramdutay svaha