मेष वार्षिक राशिफल 2016

download (24)

एस्ट्रोलोजर अरुण बंसल के अनुसार वर्ष 2016 में मेष राशि के जातको के लिए शनि वृश्चिक राशि में अष्टम भाव में रहेंगे। 09 जनवरी को राहु सिंह राशि में पंचम भाव में प्रवेश करेंगे। वर्ष के पूर्वार्द्ध में गुरु सिंह राशि में पंचम भाव में रहेंगे और 11 अगस्त को कन्या राशि में छठे भाव में प्रवेश करेंगे। मंगल वक्री होकर 20 फरवरी से 17 जून तक वृश्चिक राशि में अष्टम भाव में रहेंगे। 02 मई से 01 जुलाई तक शुक्र अस्त रहेंगे।
धन, व्यापार और कारोबार (Financial Prediction 2016)
साल 2016 की शुरुआत में मेष राशि के जातको को आर्थिक लाभ पाने के लिए मेहनत करनी होगी। सोच-समझकर पैसों का निवेश करें। साल 2016 के मध्य में कुछ आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं इसलिए जितना हो सके पैसा बचाने पर ध्यान देना चाहिए। मेष राशि के जातको को साल के दूसरे पखवाड़े यानि जून के बाद कुछ सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार और पूंजी में वृद्धि की संभावना भी है। आय  के नए स्त्रोत मिल सकते हैं, साथ ही कोई नया कारोबार शुरू करने की योजना भी बन सकती है।

शिक्षा और करियर (Education and Career Forecast for 2016)
वर्ष 2016 में मेष राशि के छात्रों को  सफलता मिलने के पूर्ण आसार हैं। इस साल दी गई परीक्षाओं का परिणाम हितकारी होगा। दोस्तों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।
नौकरीपेशा जातको के लिए साल 2016 अच्छा साबित हो  सकता है। कार्यस्थल पर आपका व्यवहार आपकी सफलता में अहम रोल निभा सकता है। कला और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को अवश्य लाभ होगा। इस साल सफलता पाने के लिए परिश्रम भी  करना होगा। वर्ष का उत्तरार्द्ध प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए अनुकूल है।

परिवार (Family Relations in Year 2016)
मेष राशि के जातको  को वर्ष 2016 में पारिवारिक स्तर पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आपसी समझ और वाणी पर नियंत्रण आपको इससे निजात दिलाने में सहायक होगा।
इस साल बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। वर्ष 2016 में पिता और भाइयों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं
लेकिन माता के साथ रिश्ते  मजबूत होने की संभावना है, परेशानी में आपकी मदद के लिए मां आगे आ सकती हैं।
टिप्स: दांपत्य जीवन में सुख  के लिए जरूरी है कि पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।

प्यार और रिश्ते (Love and  Relation 2016)
मेष राशि के जातको के लिए वर्ष 2016 प्रेम संबंधों के लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। मेष राशि के जो लोग किसी प्रेमी या प्रेमिका की तलाश में हैं उनकी  तलाश पूरी होगी। प्रेम संबंधों को इस साल सफलता मिलने की संभावना है। प्रेम विवाह करने के भी योग हैं।
अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आने की संभावना है। इस वर्ष के अंत तक आपके  सच्चे और अच्छे साथी को पाने की तलाश खत्म हो सकती है।

स्वास्थ्य राशिफल (Health Horoscope in Hindi)
वर्ष 2016 में मेष राशि के जातको को स्वास्थ्य  के प्रति बिलकुल भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। कुछेक छोटी-मोटी समस्याओं के अतिरिक्त किसी बड़ी बीमारी के योग नहीं हैं। मौसमी बीमारियों और बारिश से होने वाली बीमारियों से अवश्य  परेशानी हो सकती है। आरोग्यता वृद्धि यानि स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योगाभ्यास करना चाहिए।
यात्रा
वर्षारंभ में आप धार्मिक यात्राएं करेंगे। शनि  ग्रह की दशम पर दृष्टि, नौकरी वालों के लिए स्थानांतरण का योग बना रही है, लेकिन यह तबादला उनके लिए अनुकूल रहेगा। किसी पर्वतीय पर्यटन स्थल पर जाना स्वास्थ्यवर्द्धक रहेगा। आपको ऐसे  किसी स्थान पर जाने का शुभ अवसर भी प्राप्त होगा।
ग्रह शांति :
आपके लिए शनि, हनुमान व भगवती दुर्गा की आराधना करना विशेष लाभकारी रहेगा।
*  शनिवार के दिन हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं।
* गरीब लोगों की सहायता करें।
* शनि देव की उपासना करें।

Thanks