काफी लोगों पैसा तो काफी कमाते हैं लेकिन बचा नहीं पाते। लाख कोशिशों के बाद भी अच्छी कमाई के बाद जेब खाली रह जाती है।ज्योतिष के अनुसार कभी-कभी कुछ ग्रह स्थिति ऐसी होती है जिससे हमारे खर्चों पर नियंत्रण नहीं हो पाता है।

यदि आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो धनलाभ प्राप्त करने के लिए कुछ उपाय करे !

 

  1. शनिवार के दिन करें 1 रोटी का चमत्कारी उपाय करे ! यदि व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती या ढय्या हो या कोई शनि दोष हो तब भी खर्चों की अधिकता रहती है। तो एक रोटी का एक ऐसा उपाय जिसे शनिवार करने से आपकी धन से जुड़ी समस्याएं कम हो जाएंगी।शनि देव का न्याय का देवता माना जाता है।
  2. हमारे द्वारा किए गए अच्छे-बुरे कर्मों का फल शनिदेव ही प्रदान करते हैं। यदि आपसे जाने-अनजाने कोई पाप हो गया है तो इसका बुरा फल निश्चित समय बार आपको अवश्य झेलना पड़ेगा। ऐसे में शनि को प्रसन्न करने से पापों की सजा में कमी होने की संभावनाएं बन जाती हैं। शनि को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं।शनि को प्रसन्न करने के लिए बताए गए खास उपायों में से एक उपाय है किसी कुत्ते को तेल चुपड़ी हुई रोटी खिलाना।
  3. अधिकतर लोग प्रतिदिन कुत्ते को रोटी तो खिलाते ही हैं ऐसे में यदि रोटी पर तेल लगाकर कुत्ते को खिलाई जाए तो शनि के दोषों से मुक्ति मिलती है।ऐसा माना जाता है कि कुत्ता शनिदेव का वाहन है और जो लोग कुत्ते को खाना खिलाते हैं उनसे शनि अति प्रसन्न होते हैं। शनि महाराज की प्रसन्नता के बाद व्यक्ति को परेशानियों के कष्ट से मुक्ति मिल जाती है।
  4. साढ़ेसाती हो या ढय्या या कुंडली का अन्य कोई दोष इस उपाय से निश्चित ही लाभ होता है।कुत्ते को तेल चुपड़ी रोटी खिलाने से शनि के साथ ही राहु-केतु से संबंधित दोषों का भी निवारण हो जाता है।
  5. राहु-केतु के योग कालसर्प योग से पीडि़त व्यक्तियों को यह उपाय लाभ पहुंचाता है। इसके साथ व्यक्ति को धार्मिक कार्यों में भागीदारी बढ़ानी चाहिए। बुरे कार्यों से स्वयं का बचाव करें।
  6. शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति जीवों की सेवा करता है, उन्हें खाना खिलाता है उससे सभी देवी-देवता अति प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने पर व्यक्ति के पिछले जन्मों के पापों का क्षय होता है और पुण्य कर्मों में वृद्धि होती है।
  7. इसी पुण्य के प्रभाव से हमारी समस्याएं दूर होती हैं।यदि कोई व्यक्ति शनिवार के दिन हनुमानजी का ध्यान और पूजन करता है तो उसे शनि के दोषों से किसी भी प्रकार का भय नहीं होता है।
  8. शनिवार के दिन हनुमानजी को बना हुआ मीठा पान भी चढ़ाया जा सकता हैं। हनुमानजी के लिए मीठा पान भी महत्वपूर्ण नैवैद्य माना जाता है। इससे कुंडली के ग्रह दोषों से शांति मिलती है।
  9. यदि किसी व्यक्ति का व्यापार ठीक से नहीं चल रहा हो उसे शनिवार के दिन नींबू का एक उपाय करना चाहिए। उपाय के अनुसार एक नींबू को दुकान की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में अच्छे से काट लें और चारों में दिशाओं में नींबू का एक-एक टुकड़ा फेंक दें। इससे दुकान की नेगेटिव एनर्जी नष्ट हो जाएगी

Thanks

http://theyouthjob.com/?ref=357626