नौकरीपेशा व्यक्ति जिंदगी का काफी समय ऑफिस में गुजारते हैं। जहां हम अपने काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए तनाव, पैसों की तंगी जैसी कई समस्याओं से जूझते हैं। फेंगशुई में ऐसे कई पौधों का जिक्र है, जिसे लोग अपने ऑफिस में जगह देकर अपनी इन समस्याओं से लड़ सकते हैं।

बांस का पौधा:

images

बांस का पौधा अगर आप ऑफिस में रखते हैं तो इससे किस्मत और धन दोनों आते हैं। यदि ऑफिस में आप इसे अपनी टेबल पर रखें तो आपका मानसिक तनाव भी कम होता है। इससे आपकी क्रिएटिविटी तो बढ़ती ही है और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

 

एरीका पाम ट्री

यह पौधा दिखने में नारियल के पेड़ की तरह ही दिखता है। ऑफिस में इसे रखना शुभ माना जाता है। इसे ऑफिस में रखें तो आपके आसपास शुद्ध हवा का संचार तो होता ही है साथ ही सकारात्मक शक्ति का भी संचार होता है।

 

ड्रासाइना

इसे ऑफिस में लगाना फायदेमंद होता है, क्योंकि फेंगशुई के हिसाब से इसमें लकड़ी और आग के तत्व मौजूद होते हैं, जो हर वक्त आपकी ऊर्जा को प्रोत्साहित करते रहते हैं।

 

मोथ आर्किड :

इस पौधे का ऑफिस में रखना अति उत्तम कहा गया है। आप जब भी ऑफिस में अपने काम से थकान महसूस करेंगे और इन फूलों पर आपकी नजर जाएगी तो इन्हें देख एक अलग सी शक्ति का एहसास होता है।