download (4)

यदि आपका चंद्रमा कमजोर है, तो और कई प्रकार की परेशानियों से आप घिरे हुए हैं, तो घबराने की जरूरत नहीं। थोड़े से प्रयास कर आप चंद्रमा की ऊर्जा के सकारात्मक प्रभाव को अपने जीवन में ला सकते हैं। इस ऊर्जा को आप विशेष प्रकार के रत्न पहन कर व विशेष प्रकार रंगों का इस्तेमाल कर प्राप्त कर सकते हैं।

चंद्रमा की ऊर्जा को संतुलित करने के लिये रत्न

images (2) images (3)

आप कम से कम 10 रत्ती का मोती धारण करें। आपके लिए मोती सबसे लाभदायक रत्न है। मोती चिकना, सुडौल व चमकदार होना चाहिए। उसे चांदी की अंगूठी में जड़वाकर दिन सोमवार को शुद्ध करके कनिष्ठका अॅगुली में धारण करें। बसरे की खाड़ी का मोती अधिक प्रभावशली व शुद्ध माना जाता है।
images (5) images (4)
आप मोती का उपरत्न चन्द्रमणि अथवा मून स्टोन भी धारण कर सकते हैं। कम से कम 14 रत्ती का मून स्टोन चांदी की अंगूठी में बनवाकर सोमवार के दिन शुद्ध करके अनामिका अंगुली या चांदी के लाकेट में गले में धारण करें। ये दोनों रत्न आपके लिए शुभ है। इन्हें धारण करने से चन्द्र मजबूत होगा।

चंद्रमा की ऊर्जा को संतुलित करने के लिये रंग

images

चंद्रमाा के लिए सबसे अच्छा रंग सफेद व स्लेटी होता है। चमकीला नीला, हरा वा गुलाबी रंग भी सहायक होता है। आसमानी व फिरोजी रंग भी चंद्रमा के लिए अच्छे होते हैं। गहरा लाल व काले रंग से परहेज करना चाहिए। चन्दन, चमेली, कमल व लिली के फूलों की सुगंध का प्रयोग करने से चंद्रमा मजबूत होता है।

Thanks