1406954339-4356

अगर आप चाहते हैं, कि आपका कोई बहुत अच्छा दोस्त हो, या आप किसी के खास दोस्त बन सकें, तो आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए

दोस्ती के लिए एक बात हमेशा पता होना चाहिए, कि यह रिश्ता विश्वास, प्यार, त्याग और शेयरिंग पर टिका होता है। अगर आप अपने अंदर इन खूबियों को महसूस करते हैं, तो बेशक आपकी दोस्ती लंबी चलने वाली है।

देने की कला होने के साथ, पाने की उम्मीद न रखना बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि उम्मीद पूरी नहीं होने पर नकारात्मक भावना प्रबल हो जाती है। इसके लिए मानसिक रूप से हमेशा तैयार रहें।

मुस्कुराहट को अपने जीवन में स्थान दें। मुसकुराता चेहरा सभी को आकर्षि‍त करता है, और दोस्ती करने के लिए प्रेरित करता है

दोस्ती निभाना और विश्वास को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। अगर आपको यह कला आती है, तो खूबसूरत दोस्ती के लिए तैयार
रहें।

अहम को त्यागकर, किसी की भावनाओं को समझना हर किसी के बस की बात नहीं होती। इसके लिए रिश्ता निभाने का जज्बा चाहिए।इस बात का ध्यान रहना चाहिए।

हर पल किसी की मदद के लिए तैयार रहना, ईश्वर का एक उपहार है। अगर आपको यह उपहार मिला है, तो उससे अपनी दोस्ती के रि‍श्ते के सजाएं।

सामने वाले के अच्छे गुणों की प्रशंसा की से प्रोत्साहित करना और अवगुणों को शालीनता के साथ समझाना, एक अच्छे दोस्त की पहचान होती है। अगर आप भी ऐसे हैं, तो बेहतर दोस्त हो सकते हैं।

हर हाल में दोस्त का साथ देना, और बुरे वक्त में उसका साथ न छोड़ना, यह काम एक सच्चा दोस्त ही कर सकता है। अगर आप यह कर सकते हैं, तो दोस्ती की दुनिया में आपका स्वागत है।

1429779449-2269

Har Dost Khase Hota hai …………

Pls Comment..