dumas-beach-gujarat04-02-2014-01-18-99T

दमास बीच-गुजरात:- एक जमाने में यह हिन्दुओं के अंतिम संस्कार की जगह हुआ करता था। माना जाता है कि लोग यहां से रहस्मयी तरीके से गायब हो जाते हैं और कभी नहीं मिलते। गुजरात के दमास बीच पर आज भी लोगों को चिल्लाने और बातें करने की अजीबोगरीब आवाजें आती हैं।

Brij Raj-Bhavan-Palace04-02-2014-01-18-99T

बृज राज भवन पैलेस-राजस्थान:- महल से एक हैरिटेज होटल में तब्दील कोटा का बृज राज भवन पैलेस में एक ब्रिटीश भूत के होने की कहानी डराती है। बताया जाता है कि 1857 की क्रांति मे मारा गया मेजर बुरटन रात को गार्डस को थप्पड़ मारता है।

dominicon-hill-150x150

डोमिनिकन हिल (फिलिपींस) – लोगों का मानना है कि युद्ध के समय जो लोग मारे गए थे उनकी आत्माएं यहां भ्रमण करती हैं. वे घायल सैनिक या मरीज जो जीना चाहते थे वह आज भी इस स्थान पर रहते हैं. दरवाजों को जोर-जोर से खटखटाना, बर्तनों को तोड़ना और अजीब तरह से चिल्लाना यहां आत्माओं की पुष्टि करता है.

highgate-cemetry-150x150

हाइगेट सिमिट्री (लंदन) – यह स्थान लंदन का सबसे कुख्यात भूतहा जगह है. यहां सर कटी आत्माएं घूमती हैं. यह एक बहुत सुंदर और आकर्षक स्थान है.

यहां आने वाले लोग इसकी कलाकारी के भी कायल हो जाते हैं. कार्ल मार्क्स को भी यहीं दफनाया गया था.

screaming-tunnel-150x150

स्क्रीमिंग टनल (ओंटारियो) – स्क्रीमिंग टनल का रहस्य नायग्रा फॉल्स से संबंधित सभी कहानियों में सबसे ज्यादा भयानक है. यह टनल नायग्रा फॉल्स को टोरंटो से जोड़ती है. स्थानीय लोगों के अनुसार इस टनल में एक जलती हुई लड़की की आत्मा घूमती है. रात के समय वह इस टनल में बैठती है और माचिस से खुद को जलाकर पूरी रात चिल्लाती है.

Pls Comment this Post……